Aus vs SA: वॉर्नर और फिंच की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत,

डेविड वॉर्नर (David Warner) और एरोन फिंच (Aron Finch) की अर्धशतकीय पारियों से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 97 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती.

जोहानिसबर्ग (Johannesberg) में ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में रिकॉर्ड 107 रन से जीत दर्ज की थी और बुधवार को फिर ऐसा ही देखने को मिली. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विटंन डिकॉक का पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला गलत साबित हुआ.

वॉर्नर फिंच ने दी ऑस्ट्रेलिया को मजबूत शुरुआत
वॉर्नर (57) और कप्तान फिंच (55) के बीच पहले विकेट के लिये 120 रन की साझेदारी तथा स्टीव स्मिथने 15 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए. मैथ्यू वेड (10) और मिचेल मार्श (19) ज्यादा योग्यदान नहीं दे सके.ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 193 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 15.3 ओवर में 96 रन पर ढेर कर दिया. यह जोहानिसबर्ग (Johannesberg) में दक्षिण अफ्रीका के न्यूनतम स्कोर से सात रन अधिक है.


साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी रही फ्लॉप
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने पहले ओवर में ही डिकॉक को बोल्ड कर दिया और टीम को मुश्किल में डाल दिया. इसके दो ओवर बाद ही उन्होंने पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी को पवेलियन भेजा. इसके बाद साझेदारी करने की कोशिश करते हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klassen) एडम जंपा (Adam Zampa) की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके अगले ओवर में एशटन एगर (Ashton Agar) ने रासी वैन दुसैं को पवेलियन भेजा जो 24 रन बनातक खेल रहे थे. इसके बाद तो जैसे साउथ अफ्रीका की पारी बिखर गई. डेविड मिलर (15) और ड्वेन प्रेटोरियस (11) ही दहाई का आंकड़ा छू सके. पीट (1), केगिसो रबाडा (5), एनरिक नॉर्त्जे(2), लुंगी एंगिडी (0) और तबरेस शमसी (2) रन बनाकर आउट हुए.

मिचेल स्टार्क को चुना गया मैन ऑफ द मैचअफ्रीका की पूरी पारी 15.3 ओवर में केवल 96 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क 2.3 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच रहे. स्पिनर एशटन एगर ने 16 रन देकर तीन और एडम जंपा ने दस रन देकर दो विकेट लिये. दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें रॉसी वान डर डुसेन ने सर्वाधिक 24 रन बनाये

SOURCE – NEWS  18 

Share On
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *