Corona Lockdown: केजरीवाल और दिल्ली पुलिस ने घर तक सामान पहुंचाने का तरीका निकाला !!

जनता कर्फ्यू के बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर चुके हैं. सभी को घरों में रहने की हिदायत दी गई है. लेकिन इसके साथ ही कुछ जरूरी सामान की खरीदारी के लिए बाज़ार जा सकते हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का कहना है कि अच्छा होगा कि लोग घरों में ही रहें. उनकी जरूरत का सामान उनके दरवाजे तक पहुंचा दिया जाए. लोग ऑनलाइन खरीदारी करें. लेकिन सामान की डिलीवरी के दौरान कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सरकार के साथ मिलकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और ई-कॉमर्स कंपनियों (E commerce company) ने एक प्लान बनाया है. इसी के तहत दिल्ली वालों के घरों तक सामान की सप्लाई की जाएगी.

घर के दरवाजे तक ऐसे सप्लाई होगा जरूरी सामान
बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्ली पुलिस के अफसर और ई-कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों की एक मीटिंग हुई. मीटिंग में तय किया गया है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को ऑनलाइन खरीदारी के लिए जागरूक किया जाए. रसोई और जरूरत का दूसरा सामान ऑनलाइन बुक किया जाए. इसके बाद कंपनी के डिलीवरी बॉय बुक किया सामान घर तक पहुंचाएंगे.

इस पर ई-कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों का कहना था कि मौजूदा हालात को देखते हुए जिस तरह से पुलिस लॉकडाउन का पालन करा रही है उससे डिलीवरी बॉय को घर-घर तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

 

ANI_HindiNews@AHindinews

दिल्ली पुलिस PRO एम. एस. रंधावा: जितनी भी ई-कॉमर्स साइट्स हैं उनके प्रमुखों के साथ मैंने बैठक की। इन लोगों ने हमारे साथ अपनी दिक्कतें साझा की। इन लोगों को पास दिए गए हैं। इनके जो डिलीवरी ब्वॉय हैं उन्हें पुलिस का पूरा सहयोग दिया जाएगा।

View image on Twitter
See ANI_HindiNews’s other Tweets

इस परेशानी का हल निकालते हुए दिल्ली पुलिस के अफसरों और सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए दिल्ली पुलिस के अफसरों ने एक वॉट्सअप ग्रुप बनाया है. ग्रुप से ई-कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों को भी जोड़ा गया है. अगर किसी भी डिलीवरी बॉय को सामान की सप्लाई देने में कहीं कोई दिक्कत आती है तो कंपनी के अफसर ग्रुप पर अपडेट देंगे. उसके बाद तुरंत ही उस परेशानी को दूर किया जाएगा.

Source – News 18 

Share On
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *