Coronavirus Updates: कोरोना वायरस से भारत में 12वीं मौत, अहमदाबाद में

कोरोना वायरस से दुनिया में अब तक 20000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. अब तक दुनिया में कोरोना वायरस के 427940 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इस लिस्ट में सबसे ज्यादा मौतों के साथ इटली आगे है. इटली में कोरोना वायरस के कारण अब तक 6820 मौतें हो चुकी है.
देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार कहा कि आपात सेवाओं का काम आसान करने के लिए देश में अस्थायी तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं लिया जाएगा. इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को जरूरी समय बचाने में मदद मिलेगी. 


 

7:02 am (IST)

 

लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों की सप्लाई और दुकानें खोलने की समय को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी.

Spokesperson, Ministry of Home Affairs

@PIBHomeAffairs


MHA issues an Addendum to the guidelines issued yesterday reg. and lays down additional categories of essential goods and services exempted under the Disaster Management Act. https://twitter.com/PIBHomeAffairs/status/1242480668321271809 

View image on Twitter
Spokesperson, Ministry of Home Affairs

@PIBHomeAffairs

Replying to @PIBHomeAffairs

Guidelines on measures to be taken by Ministries/Departments of Government of India and State/UT Governments for containment of #COVIDー19 epidemic in the country.#IndiaFightsCoronavirus #StayHomeSaveLives @MoHFW_INDIA

Details 👇

View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter
गोवा में भी 3 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और इन तीनों ने विदेश यात्रा कर रखी है. गोवा में कोरोना का यह पहला मामला सामने आया है. तीनों संक्रमित पुरुष है और इनकी उम्र 25, 29 और 55 साल की है

तेलंगाना में कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 41 तक पहुंच गई है. बुधवार में राज्य में कोरोना के 2 नए केस सामने आए. सरकार की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, 3 साल का एक बच्चा भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है.

अब तक इस वायरस से 12 लोगों की जान जा चुकी है. अहमदाबाद में 85 साल की बुजुर्ग महिला ने बुधवार देर रात दम तोड़ दिया. गुजरात के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महिला कुछ दिनों पहले ही विदेश से लौटी थी और कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. 22 मार्च को उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 95 नए मामले सामने आए. इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 612 हो गई है. वहीं, अब तक इस वायरस से 12 लोगों की जान जा चुकी है. अहमदाबाद में 85 साल की बुजुर्ग महिला ने बुधवार देर रात दम तोड़ दिया. गुजरात के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महिला कुछ दिनों पहले ही विदेश से लौटी थी और कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. 22 मार्च को उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है. आज लॉकडाउन का दूसरा दिन है. पीएम मोदी ने देशवासियों ने अपने घरों में रहने की अपील की है. हालांकि, इस दौरान लोगों को खाने-पीने की चीजों, दूध, दवाओं की सप्लाई होती रहेगी.

Source – News 18 
Share On
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *